बिटकॉइन पर हुआ 50K $ से ऊपर की गिरावट, check all details

0

बिटकॉइन पर हुआ 50K $ से ऊपर की गिरावट, देख डीटेल्स!


बिटकॉइन पर हुआ 50K $ से ऊपर की गिरावट, देख डीटेल्स!

बिटकॉइन की कीमत मंगलवार को दो साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। हाल ही में स्वीकृत स्पॉट एक्सचेंज-ट्रेडेड फंडों में लगातार पूंजी प्रवाह के बीच दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी प्रमुख स्तरों को पार कर गई। बिटकॉइन 20:13 ईटी (05:13 जीएमटी) तक 3.2% बढ़कर $50,160.2 हो गया, जो दिसंबर 2021 के बाद पहली बार $50,000 का आंकड़ा पार कर गया। टोकन अब नई रिकॉर्ड ऊंचाई बनाने से लगभग $19,000 दूर था।

डिजिटल एसेट मैनेजमेंट फर्म कॉइनशेयर ने सोमवार को एक रिपोर्ट में कहा कि हाल ही में स्वीकृत स्पॉट ईटीएफ में लगातार पूंजी प्रवाह के बीच बिटकॉइन में बढ़त आई है, जिसमें पिछले सप्ताह 1 बिलियन डॉलर से अधिक का शुद्ध प्रवाह देखा गया। टोकन को ग्रेस्केल बिटकॉइन ट्रस्ट (एनवाईएसई: जीबीटीसी) से धीमे बहिर्वाह से भी लाभ हुआ, जिसे स्पॉट ईटीएफ में परिवर्तित करने के लिए पिछले महीने सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) से मंजूरी मिली थी। इस रूपांतरण के कारण लगभग 2 बिलियन डॉलर मूल्य का बिटकॉइन खुले बाजार में जारी हुआ, जिससे क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में भारी नुकसान हुआ।


बिटकॉइन की वर्तमान मूल्य ने अपनी उच्चतम स्तर से कमी की है। इसकी मूल्य कुछ साल पहले कुछ हजार रुपये थी, और आज एक बिटकॉइन की मूल्य 20 लाख रुपये से भी ज्यादा है 12. यह वैल्यू अस्थिर होती है, और इसका भविष्य भी अस्थिर है।

बिटकॉइन क्या है? यह एक वर्चुअल करेंसी है जिसे कोई नहीं देख सकता, और इसे केवल वर्चुअल रूप में पाया जाता है। इसे इलेक्ट्रॉनिक फॉर्म में सिक्योर करके रखा जाता है। आप इसे अन्य करेंसी की तरह खरीद सकते हैं, जैसे डॉलर, रुपये, क्रोना, दिनार, आदि 1.

बिटकॉइन को क्रिप्टोग्राफी के नियमों के आधार पर बनाया गया है और इसे बिटकॉइन वॉलेट में सुरक्षित रखा जाता है। यह एक सुरक्षित ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने के लिए उपयोग किया जाता है। बिटकॉइन का उपयोग करके व्यापार भी किया जा सकता है, और इसका अपना एक्सचेंज भी है। बिटकॉइन में निवेश करने के लिए आपको एक सुरक्षित और विश्वसनीय एक्सचेंज का चयन करना चाहिए 12.

कृपया ध्यान दें कि यह जानकारी केवल सामान्य जानकारी के रूप में है और निवेश के लिए आपको विशेषज्ञ सलाह लेनी चाहिए।

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !